चुनाव: कांग्रेस ने जारी की चार राज्यों की 14 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की आठवीं सूची, यहां देखें पूरी सूची

लोकसभा चुनाव: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही सभी पार्टियां जीत को लेकर काफी मेहनत कर रही है। इस बीच कांग्रेस पार्टी ने बुधवार रात लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने उम्मीदवारों की आठवीं सूची जारी की है। कांग्रेस ने अपनी आठवीं लिस्ट में चार राज्यों की 14 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है। बता दें कि इसमें उत्तर प्रदेश और तेलंगाना की चार लोकसभा सीट, मध्य प्रदेश और झारखंड की तीन-तीन लोकसभा सीटें शामिल हैं।



कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर 14 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है, जिसमें यूपी के चार प्रत्याशी हैं। कांग्रेस ने गाजियाबाद से डॉली शर्मा, सीतापुर से नकुल दुबे, महाराजगंज से वीरेन्द्र चौधरी और बुलंदशहर से शिवराम वाल्मीकि को टिकट दिया है। पार्टी ने इससे पहले जारी सूची में यूपी से एक भी महिला उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया था, लेकिन आज गाजियाबाद से डॉली शर्मा को मौका दिया है।

यहां देखें पूरी सूची….

इस सूची में भी अमेठी और रायबरेली से उम्मीदवारों के नाम पर कोई चर्चा नहीं हुई। ऐसे में इन दोनों सीटों के उम्मीदवारों को लेकर निगाहें लगी हुई हैं। लंबे समय से इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि गांधी परिवार की इन पारंपरिक सीटों से कौन चुनाव लड़ेगा।

बता दें कि इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस को प्रदेश में 17 सीटे मिली हैं। इससे पहले कांग्रेस ने बीते शनिवार (23 मार्च) को यूपी के नौ उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। जिसमें पार्टी ने वाराणसी से अजय राय को पीएम मोदी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *