इराक: कोविड-19 अस्पताल में लगी भीषण आग , 39 लोगों की मौत

इराक: इराक के नासिरिया में एक कोविड-19 अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक में विस्फोट होने से एक दर्दनाक हादसा हुआ है। इस अस्पताल में भीषण आग लगने से 39 लोगों की मौत हो गई है और 20 लोग घायल हुए हैं।
स्वास्थ्य अधिकारियों और पुलिस ने सोमवार को ये जानकारी दी है। प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने वरिष्ठ मंत्रियों के साथ तत्काल बैठक की और नासिरिया में स्वास्थ्य और नागरिक सुरक्षा प्रबंधकों को निलंबित करने और गिरफ्तार करने का आदेश दिया।

बता दें कि इराक में कोरोना वायरस से 17,592 लोगों की मौत हुई है और 14 लाख से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं। बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य कर्मचारियों ने जलते हुए अस्पताल से शवों को बाहर निकाला, जबकि कई मरीज धुएं के बीच खांस रहे थे। उनका दम घुट रहा था l  उन्हे सहायता नही मिल सकी l

नासिरिया के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि आग पर काबू पाने के बाद अल-हुसैन कोरोना वायरस अस्पताल में राहत व बचाव अभियान जारी था, लेकिन घने धुएं के कारण कुछ वार्डों में घुसना मुश्किल हो रहा था। प्रारंभिक पुलिस रिपोर्ट में बताया गया है कि अस्पताल के कोविड 19 वार्डों के अंदर एक ऑक्सीजन टैंक फटने से ये आग लगी थी। अस्पताल के एक गार्ड अली मुहसिन ने कहा कि मैंने कोविड वार्ड के अंदर एक बड़ा विस्फोट सुना और फिर आग बहुत तेजी से भड़की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *