वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में किया कई परियोजनाओं का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज गुजरात में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया है। इस दौरान पीएम ने 1,100 करोड़ रुपए से ज्यादा की परियोजनाओं का उद्घाटन किया। साथ ही उन्होंने एक्वाटिक्स एंड रोबॉटिक्स गैलरी और गुजरात साइंस सिटी स्थित नेचर पार्क जनता को समर्पित किया है।

पीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान कहा कि नए भारत की नई पहचान में आज एक और नई कड़ी जुड़ गई है। आज देश का लक्ष्य इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण करना है। हमारे शहरों की एक बड़ी आबादी अच्छी पब्लिक लाइफ और एलीट पब्लिक स्पेस से वंचित रही है। अब पुरानी सोच को पीछे छोड़कर देश एक नई सोच के साथ आगे बढ़ रहा है।

पीएम ने कहा कि ये 21वीं सदी का भारत है जिसकी जरूरत 20वीं सदी के पूराने तरीकों से पूरी नहीं हो सकती है। साथ ही उन्होंने कहा कि अब रेलवे में भी बदलाव की जरूरत है. इसी दिशा में हमने रेलवे को सिर्फ एक सर्विस के तौर पर नहीं, बल्कि एक एसेट के तौर पर विकसित कर रहे हैं। आज देशभर के रेलवे स्टेशनों का आधुनिकीकरण हो रहा है। टियर 2 और टियर 3 शहरों के रेलवे स्टेशन भी अब वायफाय सुविधा से वंचित नहीं हैं। भारतीय रेल में सुरक्षा, सुविधा, स्वच्छता मौजूद है। तेजस और वंदे भारत जैसी ट्रेनें अब ट्रेक पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *