यूपी विधानसभा उपचुनाव के लिए सपा ने तीन सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे, देखें पूरी लिस्ट….

यूपी विधानसभा उपचुनाव: लोकसभा चुनाव के साथ ही यूपी में चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। यह सीट इस समय खाली चल रहे हैं। इन चार सीटों में से तीन सीटों पर समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। जबकि भाजपा और बसपा ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं किया है।

समाजवादी पार्टी ने प्रदेश की जिन तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशी उतारे हैं ये ददरौल  (शाहजहांपुर) से पूर्व मंत्री अवधेश कुमार वर्मा, गैंसड़ी (बलरामपुर) से राकेश यादव और दुद्धी (सोनभद्र) सीट से पूर्व विधायक विजय सिंह गोंड को प्रत्याशी बनाया है। इन प्रत्याशियों की सूची देर रात जारी की गई।

ददरौल से प्रत्याशी बनाए गए अवधेश कुमार वर्मा वर्ष 2022 के चुनाव में सपा से टिकट कटने पर भाजपा में शामिल हो गए थे। अब सपा ने उन पर फिर दांव लगाया है।
गैंसड़ी विधानसभा सीट से पूर्व विधायक स्वर्गीय डॉ. एसपी यादव के पुत्र राकेश यादव को ही प्रत्याशी बनाया गया है। डॉ. एसपी यादव के निधन से यह सीट रिक्त हुई थी। वहीं दुद्धी से कई बार के विधायक विजय सिंह गोंड को सपा ने मैदान में उतारा है।

जिन सीटों पर चुनाव होना है। उनमें लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट, दुद्धी विधानसभा सीट और दरौली तथा गैंसड़ी विधानसभा सीट शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *