यूपी: माफिया मुख्तार अंसारी का विसरा जांच में सामने आया मौत का सच, जहर देने के मामले में नया मोड़

मुख्तार अंसारी: मुख्तार को जेल में जहर देने का मामले में एक नया मोड़ नजर आ रहा है। मुख्तार की विसरा जांच रिपोर्ट आ गई है। जो न्यायिक जांच टीम को भेज दी गई है। बताया जा रहा है कि रिपोर्ट में जहर की पुष्टि नहीं हुई है।

विसरा रिपोर्ट से पहले आई मुख्तार अंसारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी हार्ट अटैक से निधन होने की पुष्टि हुई थी। जेल में जहर दिए जाने के आरोपों की वजह से यह मामला विसरा लखनऊ में जांच के लिए भेजा गया था। पुलिस के सूत्रों का कहना है कि विसरा रिपोर्ट लखनऊ से आ गई है और उसे न्यायिक जांच टीम को दे दी गई है। हालांकि जांच टीम का कोई अधिकारी इस पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

बता दें कि मुख्तार अंसारी की 28 मार्च को बांदा जेल में तबीयत बिगड़ गई थी। इसके बाद उसे बांदा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। डॉक्टरों ने मुख्तार अंसारी की मौत का कारण हार्ट अटैक बताया था। लेकिन मुख्तार के परिजनों ने उन्हें जेल में जहर देने का आरोप लगाया था। इस पर प्रशासनिक और न्यायिक जांच टीमें गठित की गईं थीं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हार्ट अटैक से मौत की पुष्टि के बाद भी विसरा जांच के लिए लखनऊ भेजा गया था।

मुख्तार की मौत के बाद से ही उसके परिजनों में से कोई भी बांदा नहीं आया है। जेल प्रशासन के मुताबिक सारा सामान सुरक्षित रखा है, लेकिन जांच पूरी होने के बाद ही परिजनों के सुपुर्द किया जाएगा। मुख्तार की मौत के मामले में प्रशासन की जांच टीम ने सार्वजनिक नोटिस जारी किया, जिसमें कहा गया था कि कोई भी व्यक्ति मौत से जुड़ी कोई भी जानकारी या बयान दे सकता है। लेकिन कोई अभी तक नहीं आया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *