यूपी: दो दिन के दौरे पर आज वाराणसी आएंगे रेल मंत्री, कैंट स्टेशन व गंगा में सिग्नेचर ब्रिज के प्रस्तावित डिजाइन पर करेंगे विचार-विमर्श

वाराणसी: शुक्रवार यानी आज केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव दो दिन के दौरे पर शाम सात बजे वाराणसी पहुंचेंगे। रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव दो दिवसीय वाराणसी दौरे के दौरान बरेका में प्रवास करेंगे। इस दौरान यहां पर अधिकारियों के साथ बैठक भी प्रस्तावित है। प्रोटोकॉल मिलने के बाद रेल अधिकारियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। रेल अधिकारियों के मुताबिक केंद्रीय रेल मंत्री कैंट स्टेशन पर प्रस्तावित विकास कार्यों का डिजाइन के अलावा कैंट स्टेशन पर रेल कोच रेस्टूरेंट, अर्बन पॉड, रोपवे, एलिवेटेड कॉनकोर्स, काशी स्टेशन को इंटर मॉडल स्टेशन और गंगा में प्रस्तावित डबल डेकर सिग्नेचर ब्रिज की तैयारियों पर अधिकारियों संग विचार-विमर्श करेंगे।

मिले प्रोटोकॉल के मुताबिक केंद्रीय रेल मंत्री चार और पांच नवंबर को वाराणसी में प्रवास करेंगे। गुरुवार को एडीआरएम ने कैंट स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। प्लेटफार्म को चमकाने के साथ ही सुरक्षा और यात्री सुविधाओं की समीक्षा और उसे दुरुस्त करने की कवायद रेलवे प्रशासन ने शुरू कर दी है। इस दौरान एडीआरएम लालजी चौधरी, कैंट स्टेशन निदेशक गौरव दीक्षित के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

बरेका में बैठक में इंजन उत्पादन और निर्माण कार्य की प्रक्रिया की समीक्षा भी कर सकते हैं। इसको लेकर बरेका प्रशासन की ओर से तैयारियां तेज हो गई हैं। वहीं मंत्री के रात्रि प्रवास को लेकर बरेका गेस्ट हाउस में तैयारी पूरी जा चुकी है। बरेका में रेल इंजन निर्माण के अत्याधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर भी रेल मंत्री घोषणा कर सकते हैं।