सोनभद्र: जीजा को जिंदा जलाने वाले हत्यारोपी की संदिग्ध हालात में जेल में ही मौत, सिर में चोट के निशान

सोनभद्र जिले में दस दिन पूर्व दुकान में सोते समय जीजा को जिंदा जलाने के आरोपी की रविवार की रात संदिग्ध हाल में मौत हो गई।

मिर्जापुर जिले के अहरौरा निवासी बद्री(55) सुकृत चौकी क्षेत्र के बन्तरा गांव में हाईवे के किनारे गिट्टी-बालू की बिक्री करता था। यहीं बगल में उसके जीजा मधुपुर निवासी सीताराम की भी गिट्टी-बालू की ही दुकान थी। दोनों में काफी समय से व्यावसायिक प्रतिद्वंद्विता चल रही थी।

नौ जुलाई की रात बद्री ने अपनी दुकान में सो रहे सीताराम पर तेल छिड़ककर जिंदा जला दिया, जिससे वह बुरी तरह झुलस गया। वाराणसी में उपचार के दौरान तीन दिन बाद उसकी मौत हो गई थी। उधर, घटना के बाद भागते समय सुकृत के पास बद्री की बाइक दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी।
उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। उपचार के बाद पुलिस ने जीजा की हत्या के आरोप में उसे जेल भेज दिया था। तब से जेल में बंद बद्री को रविवार की देर रात जेल प्रशासन ने जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी मौत हो गई।

गुरमा जेल चौकी इंचार्ज सतीश सिंह ने बताया कि बद्री को चोट लगने की सूचना पर अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। मौत किन परिस्थितियों में हुई, इसकी जांच की जा रही है।  वह पिछले एक सप्ताह से जिला जेल में बंद था। पुलिस ने मौत की पुष्टि करते हुए सिर में चोट लगने को मौत का कारण बताया है, लेकिन चोट कैसे लगी यह स्पष्ट नहीं हुआ है। वहीं जेल के अंदर आरोपी के आत्महत्या की भी चर्चा है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर परिजनों को सूचना देते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *