लखनऊ के पुराने हनुमान मंदिर मे मिला एक पत्र, कही गई आतंकवादियों को छोड़ने की बात

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पुराने हनुमान मंदिर मे एक संदिग्ध पत्र मिला है। जिसमें साफ तौर पर 14 अगस्त से पहले गिरफ्तार किए गए अलकायदा के आतंकवादियों को छोड़ने की बात कही गई है। पत्र में धमकी देते हुए लिखा गया है कि यदि ऐसा नहीं किया जाता है, तो प्राचीन मंदिर को बम से उड़ाने का प्लान बन चुका है। इतना ही नहीं पत्र में आरएसएस कार्यालय और वरिष्ठ पदाधिकारियों को भी निशाना बनाए जाने की बात कही गई है।

पत्र में लिखा हुआ है कि अल्लाह के पाक के नाम पर काफिर हुकूमत के खिलाफ जिहाद का ऐलान’। पत्र में लखनऊ के काकोरी इलाके से गिरफ्तार किए गए अलकायदा समर्थित आतंकियों की रिहाई की बात कही गई है। पत्र में कहा गया है कि जिन मुजाहिदों को गिरफ्तार किया गया है, उनकी रिहाई के लिए 14 अगस्त तक का समय दिया जा रहा है। इस तारीख तक आतंकियों की रिहाई न होने पर लखनऊ के बड़े मंदिरों को निशाना बनाया जाएगा।

गौरतलब है कि इस पत्र में जिन आतंकवादियों को आजाद करने की मांग की जा रही है उन्हें लखनऊ के काकोरी इलाके से एटीएस के द्वारा 11 जुलाई 2021 को गिरफ्तार किया गया था। अलकायदा समर्थित अंसार गजवातुल हिंद से जुड़े इन आतंकियों के नाम मशीरुद्दीन उर्फ मुशीर और मिनहाज अहमद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *