Politics

यूपी चुनाव 2022: पीलीभीत में अखिलेश यादव का भाजपा पर वार, बोले- डबल इंजन की सरकार के समय में अगर कुछ डबल हुआ है तो वह महंगाई और भ्रष्टाचार

यूपी चुनाव 2022: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में सभी दल के नेताओं के बयानों का सिलसिला जारी हैं। इसी क्रम में पीलीभीत शहर के ड्रमंड कालेज मैदान में पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने भाजपा पर कई सियासी वार किए। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार के समय में अगर कुछ डबल हुआ है तो वह महंगाई और भ्रष्टाचार है।

उन्होंने कहा कि भाजपा का छोटा नेता छोटा झूठ, उससे बड़ा नेता उससे बड़ा झूठ और सबसे बड़ा नेता तो सफेद झूठ बोलता है। अखिलेश यादव ने कहा कि काका चले गए और अब बाबा भी चले जाएंगे। आगे कहा कि काका का मतलब तीन काले कृषि कानून जो किसानों के विरोध की बदौलत चले गए। अब बाबा (मुख्यमंत्री) भी चले जाएंगे। इन्हें अब कोई नहीं रोक सकता।

सीएम की ओर इशारा करते हुए अखिलेश यादव बोले, ‘अब वह चुनाव लड़ने अपने घर पहुंच गए हैं। पहले और दूसरे चरण में सपा का शतक लग गया है। तीसरे और चौथे चरण में एक शतक और पूरा हो जाएगा। अंतिम चरण आते-आते सपा सत्ता में बहुमत प्राप्त कर लेगी।’

उन्होंने कहा कि अगर आजाद भारत में कहीं जलियावाला कांड हुआ तो वह लखीमपुर में हुआ। किसानों को कुचल दिया गया। मुख्यमंत्री कहते हैं कि गर्मी निकाल देंगे पर किसान और बेरोजगार नौजवान अबकी बार उनकी भाप निकाल देंगे। आवारा पशुओं की समस्या उठाते हुए अखिलेश यादव ने एक बार फिर मुख्यमंत्री पर वार किया और बोले- गऊशाला बनवाईँ तो उसका पूरा पैसा भाजपा वाले खा गए पर मुख्यमंत्री अपना प्रिय जानवर नहीं पकड़ पा रहे हैं। इसलिए सपा ने तय किया है कि अगर किसी को सांड ने मारा है तो उसे पांच लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने खुद को किसानों, नौजवानों, बेरोजगारों और बंगाली समाज से जोड़ा। चुनावी घोषणा पत्र के वादे दोहराए।

Most Popular