IND vs WI: विराट और पंत तीसरे टी-20 मैच में नहीं खेलेंगे, बीसीसीआई ने बायो बबल से 10 दिन का दिया ब्रेक, तीसरे टी-20 से पहले घर पहुंचे विराट

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच कोलकाता में क्रिकेट टी-20 सिरीज खेली जा रही हैं l भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में विराट कोहली नहीं खेलेंगे। बीसीसीआई ने उन्हें बायो बबल से 10 दिन का ब्रेक दिया है। विराट के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी 10 दिन का आराम दिया गया है। ये दोनों खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे।

विराट भारत के अफ्रीका दौरे से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। नवंबर के महीने में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट के बाद वे तीन वनडे सीरीज का भी हिस्सा थे। इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे और दो टी-20 मैच में भी विराट टीम इंडिया में शामिल रहे हैं। पिछले ढाई महीने में कोहली कुल मिलाकर दो टेस्ट, छह वनडे और दो टी-20 मैच खेल चुके हैं। इसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें आराम देने का फैसला किया है।

विराट के बाहर जाने पर श्रेयस अय्यर को तीसरे टी-20 मैच में मौका मिल सकता है। वहीं पंत ने पिछले ढाई महीने में तीन टेस्ट, छह वनडे और दो टी-20 मैच खेले हैं। दूसरे टी-20 मैच में इन दोनों खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाया था। इन दोनों के जाने से भारत की बल्लेबाजी कमजोर होगी, क्योंकि ईशान किशन रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं।

विराट कोहली तीसरे टी-20 मैच से पहले अपने घर पहुंच चुके हैं। वह श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 मैच की सीरीज में भी नहीं खेलेंगे। यह सीरीज 24 फरवरी को लखनऊ में शुरू होगी। वहीं टी-20 सीरीज का दूसरा और तीसरा मैच धर्मशाला में खेला जाएगा। बीसीसीआई ने यह तय किया है कि तीनों फॉर्मेट खेलने वाले खिलाड़ियों को समय-समय पर बायो बबल से ब्रेक दिया जाएगा ताकि वे मानसिक रूप से फिट रह सकें। साथ ही वर्कलोड भी ज्यादा न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *