BREAKING NEWS: जलमग्न थाने में मनाया स्वतंत्रता दिवस, पानी में खड़े होकर पुलिसकर्मियों ने फहराया झंडा, दी सलामी

यूपी: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में 75वीं स्वतंत्रता दिवस पूरे जिले में आयोजन किए गए। लेकिन सभी की नजर रामपुर थाने पर लगी रही। जहां पानी से लबालब थाना परिसर मेंखड़े होकर पुलिस के जवानों ने  झंडारोहण करके परंपराओं का निर्वहन किया गया। बारिश के पानी मे खड़े होकर पुलिस के जवानों ने झंडारोहण किया और सलामी दी।

इस तरह तिरंगे का मान और अभिमान बारिश और पानी के बीच भी कम नहीं होने दिया। परिसर में घुटनों तक भरे पानी में दर्जन भर से अधिक पुलिसकर्मी कपड़ों के भीगने की परवाह न करते हुए पूरे झंडारोहण की परंपराओं को निर्वहन करते नजर आए। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने तिरंगे का मान और अभिमान बारिश और पानी के बीच भी कम नहीं होने दिया।

तिरंगा फहराने के साथ बीतते हर घड़ी हर क्षण गर्व की अनुभूति से सभी पुलिस कर्मियों का सीना भी चौड़ा नजर आया। रामपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक विजयशंकर सिंह ने बताया कि पूर्व में हुई तेज बारिश के दौरान पानी भर गया था, परिसर नीचा होने की वजह से इस परेशानी का स्थाई समाधान नहीं हो पा रहा है। रामपुर थाने पर इंस्पेक्टर के अलावा पांच दरोगा, सात महिला कांस्टेबल और 47 कांस्टेबल और दीवान की तैनाती है। थाने में पुलिस कर्मियों के लिए नए बैरक का निर्माण पांच साल से चल रहा है जो अभी तक पूरा नहीं हो सका है।

जौनपुर-मिर्जापुर मार्ग पर स्थित रामपुर थाने का निर्माण आजादी से पूर्व 1907 में हुआ था। थाने के निर्माण के बाद से थाने के सामने स्थित मुख्य मार्ग भी काफी ऊंचा हो गया। आसपास भी निर्माण कार्य हो गए। जिससे थाना परिसर से जल निकासी की व्यवस्था नहीं है। पास में एक तालाब है। बारिश के चलते तालाब का पानी भी ओवरफ्लो होकर थाना परिसर में जमा हो जाता है। थाना परिसर में बारिश का पानी भरने के कारण सभी पुलिसकर्मी भी बाहर आ गए हैं। थाने का कार्यालय भी अस्थाई रूप से किराए के भवन में शिफ्ट कर दिया गया है। थानाध्यक्ष ने भी किराए के कमरे पर ही जनता की फरियाद सुनी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *