Uttar Pradesh

BREAKING NEWS: सावन के अंतिम सोमवार को बाबा का होगा रुद्राक्ष श्रंगार ,रुद्राक्ष से ही सजेगा काशी विश्वनाथ का दरबार

यूपी: वाराणसी में सावन के अंतिम सोमवार को बाबा विश्वनाथ का रुद्राक्ष शृंगार किया जाएगा। इसमें रुद्राक्ष के दाने से बाबा की झांकी सजाई जाएगी। मंदिर परिसर को भी रुद्राक्ष से सजाया जाएगा। इसे प्रसाद स्वरूप भक्तों में वितरित किया जाता है।

सोमवार को बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए मंदिर में शनिवार से ही शहर में श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया था। सावन के शनिवार को बाबा विश्वनाथ दरबार में श्रद्धालुओं की लंबी कतार लगी रही।

काशी पुराधिपति का दरबार अपने भक्तों के लिए सजधज कर तैयार हो गया है। सोमवार की भोर में मंगला आरती के बाद मंदिर में दर्शन पूजन आरंभ हो जाएगा। मंदिर में प्रवेश और निकास के लिए मंदिर प्रशासन की ओर से तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए सभी श्रद्धालुओं को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। सोशल डिस्टेनसिंग का पालन करना होगा। मंदिर प्रशासन द्वारा सभी प्रवेश द्वार पर सैनिटाइजर और थर्मल स्कैनिंग करने की व्यवस्था की गई है। मंदिर परिसर को हर 6 घंटे पर सैनिटाइज किया जाएगा। आपात स्थिति के लिए चिकित्सक और एनडीआरएफ  की टीम भी तैनात रहेगी। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए शौचालय बनवाया गया है।

Most Popular