International

BREAKING NEWS: जापान के नए पीएम किशिदा को प्रधानमंत्री मोदी ने भेजा बधाई संदेश, जाने क्या कहा….?

नई दिल्ली: जापान की संसद ने आज फुमियो किशिदा को पीएम के रूप में चुना। इससे पहले सत्ताधारी दल लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी(एलडीपी) ने 64 साल के किशिदा को पार्टी के नए नेता के रूप में स्वीकार किया था। जापान के नए पीएम फुमियो किशिदा ने पीएम पद संभाल लिया है।

जापानी संसद ने आज पीएम के लिए उनके नाम को अनुमति दे दी। इस मौके पर पीएम मोदी ने जापान के पीएम किशिदा को अपना पद ग्रहण करने पर बधाई संदेश भेजा है। पीएम ने जापान को क्षेत्र में अहम रणनीतिक साझेदार और सबसे भरोसेमंद साथी बताया और रिश्तों को मजबूत करने की बात कही।

पीएम मोदी ने जापानी पीएम को बधाई देते हुए लिखा कि भारत नए जापानी पीएम के साथ क्षेत्र में रणनीतिक- वैश्विक साझेदारी को और ज्यादा आगे बढ़ाने के लिए उत्सुक है। इससे पहले पीएम मोदी ने कहा कि जापान इस क्षेत्र में भारत का स्वभाविक और सबसे भरोसेमंद साथी है।

बीते महीने सितंबर में जापान के तत्कालीन पीएम योशिहिदे सुगा ने अपना पद छोड़ने का ऐलान कर दिया था। सुगा को पूर्व जापानी पीएम शिंजो आबे के इस्तीफे के बाद पीएम नियुक्त किया गया था। लेकिन, कोरोना महामारी के असर को देश में ठीक से न संभाल पाने के कारण देश में उनकी लोकप्रियता काफी कम हो गई थी। इसके बाद उन्होनें  एलडीपी प्रमुख के चुनाव में न उतरने का फैसला किया था।

Most Popular