देश में कोरोना अपडेट: देश में बीते 24 घंटे में मिले 2.34 लाख नए मरीज, लगातार दूसरे दिन मौत के आंकड़ों ने डराया, देश में आज कोरोना संकट के दो साल पूरे

कोरोना अपडेट: कोरोना वायरस ने देशभर में एक बार फिर तेजी से लोगों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। रोजाना हजारों लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे हैं।  देश में कोरोना महामारी का संकट लगातार बढ़ता ही जा रहा है। संक्रमण की रफ्तार में कभी कमी तो कभी तेजी देखी जा रही है। भारत संक्रमितों के मामले में अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर है। अमेरिका में अभी कुल 7.3 करोड़ मामले हैं।

देश में कोरोना महामारी का संकट थमने का नाम नहीं ले रहा।  मृतकों की संख्या में भारी इजाफा ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। देश में आज कोरोना संकट के दो साल पूरे हो गए। 30 जनवरी 2020 को ही केरल में पहला मामला सामने आया था। केरल सरकार ने राज्य में रविवार को लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। बता दें कि राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना के 50 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं।

इन दो सालों में साल 2021 में कोरोना के डेल्टा वैरिएंट ने सबसे ज्यादा तबाही मचाई थी और इस दौरान कई लोगों की जान चली गई। देश में कोरोना एक बार फिर से खतरनाक होता जा रहा है। लगातार दूसरे दिन लगभग 900 लोगों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी रविवार के आंकड़े के अनुसार बीते 24 घंटे में कोरोना के 2.34 लाख मामले सामने आए हैं और 893 लोगों की मौत हो गई। इस दौरान 3,52,784 लोग स्वस्थ भी हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *