टोक्यो ओलंपिक पर कोरोना का साया, खेल गांव में मिला कोरोना का मामला

जापान के टोक्यो शहर में होने वाले ओलंपिक खेलों के शुरू होने में अब एक हफ्ते से भी कम का समय बाकी रह गया है। जैसा कि कोरोना की वजह से पिछले साल से लगातार खेल प्रभावित हो रहे हैं। लेकिन इस बार फिर ओलंपिक खेलों पर कोरोना का खतरा मंडरा रहा है. बता दें कि ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के लिए बनाए गए गांव में एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिला है। जिसकी जानकारी आयोजकों ने दी है। इस मामले ने है खेलों में कोराेना संक्रमण के फैलने की चिंताओं को बढ़ा दिया है।

टोक्यो 2020 के सीईओ तोशीरो मुटो ने इसकी पुष्टि की है कि खेलों के आयोजन में शामिल विदेश से आया एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। हालांकि इस खिलाड़ी का नाम गोपनीय रखा है। बता दें कि इस बार कोरोना महामारी के चलते पिछले साल रद्द हुए टोक्यो ओलंपिक 2020 ज्यादातर दर्शकों के बिना और सख्त कोरोना नियमों के साथ ही आयोजित किए जा रहे हैं।

ओलंपिक में कोरोना का ये कोई पहला मामला नहीं है इससे पहले भी आयोजकों ने जानकारी दी थी कि जापान में एक एथलीट और पांच ओलंपिक वर्कर कोरोना की चपेट में आए हैं। इस खबर के साथ ही ब्राजील की ओलंपिक जूडो टीम की मेजबानी करने वाले 8 होटल कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव निकलने की पुष्टि हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *