Uttar Pradesh

ERRA NEWS EXCLUSIVE: बद्रीनाथ धाम में मौलाना के बेतुके बयान पर रायबरेली से एफआईआर

लोकेशन रायबरेली
सन्दीप कुमार मिश्रा

बद्रीनाथ धाम तीर्थ स्थान को लेकर दारुल उलूम के मौलाना ने बेतुका बयान देकर अपने लिए फजीहत मोल ले ली है मौलाना ने बद्रीनाथ धाम को मुस्लिमों का तीर्थ स्थल बताया था इस मामले में रायबरेली में एफ आई आर दर्ज हुई है।

आपको बता दें कि 2 दिन पहले दारू और उनके मौलाना हाफिज कासमी ने दावा किया था कि बद्रीनाथ धाम बदरूनशाह के नाम से जाना जाता था जिस पर हिंदुओं ने कब्जा कर लिया है इसके लिए मौलाना ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर उसे मुक्त कराने की मांग भी की थी मौलाना के इस बयान पर मुस्लिम समुदाय ने भी नाराजगी व्यक्त किए थे अब इस मामले में रायबरेली में f.i.r. दर्ज हुई है।

एफ आई आर दर्ज कराने वाले जीडी शुक्ला जोकि अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद के जिला अध्यक्ष हैं उन्होंने ऑनलाइन एफ आई आर दर्ज कराई है जो कि एक्सेप्ट हो गई है जीडी शुक्ला का कहना है कि मौलाना के इस बेतुके बयान से हिंदू समुदाय में आक्रोश है और आस्था को ठेस पहुंचा है जीडी शुक्ला ने कहा है कि जब इस्लाम पैदा भी नहीं हुआ था उसके हजारों साल पहले से बद्रीनाथ धाम स्थापित है। उनके पूर्वज खुद बद्रीनाथ धाम जाकर माथा टेकते रहे है और आज यह इस तरह की संप्रदायिक बात करके देश का माहौल बिगाड़ना चाहते हैं। प्रदेश में सरकार भाजपा की है एफ आई आर दर्ज होने के बाद सरकार का क्या रुख होता है यह देखना बाकी होगा फिलहाल मामला गंभीर है क्योंकि इस तरह का दावा को वो समुदाय कर रहा है जिस के धार्मिक स्थलों कि दिन और तारीख लिखी गई है। जबकि हिंदू तीर्थ स्थानों का ना तो कोई दिन है और ना तारीख ही है कि इनको कब से स्थापित किया गया है कोई नहीं जानता है।

 

 

Most Popular