यूपी: यूपी में भीषण गर्मी की प्रकोप जारी, गर्मी से गई 171 की मौत, जानिए कब मिलेगी राहत

यूपी का मौसम: उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी की प्रकोप जारी है। इस प्रचंड गर्मी से अभी भी राहत नहीं मिल रही है। इस समय चिलचिलाती गर्मी से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं हीट स्ट्रोक की वजह से कई लोगों की मौत तक हो गई। प्रदेश के ज्यादातर हिस्से लू और गर्मी की चपेट में रहे। यूपी मे कई जिलों में तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच गया है।

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से उत्तरी तराई इलाकों में गरज-चमक के साथ 19 जून से हल्की बारिश शुरू होगी। इससे उत्तरी तराई इलाकों में प्रचंड लू से राहत मिल सकती है। शेष क्षेत्रों में अगले तीन-चार दिनों में गर्मी से कुछ राहत मिलेगी। बीते दिनों बुंदेलखंड के बांदा, हमीरपुर झांसी में बारिश हुई। प्रयागराज और आसपास के जिलों में भी तेज हवा के साथ हल्की बारिश हुई।

मंगलवार को गर्मी के चलते यूपी में 171 लोगों की मौत हो गई। कानपुर और बुंदेलखंड के जिले दिनभर सबसे ज्यादा तपते रहे। उरई 46.4 डिग्री के साथ सबसे गर्म रहा। इधर भीषण गर्मी के चलते मौसम विभाग ने 11 से 4 बजे तक रेड अलर्ट किया हुआ है और लोगों से अपील की गई है कि वो घरों में ही रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *