महराजगंज: सड़क किनारे लगा कूड़े का अम्बार, ग्रामीणों ने व्यक्त किया आक्रोश

मिठौरा प्रभारी मणिकांत द्विवेदी की रिपोर्ट
सिन्दुरिया
महराजगंज: मिठौरा क्षेत्र के ग्राम सभा मोहनपुर में शिकार पुर रोड पर संक्रामक बीमारियों एवं स्वच्छता को ताक पर रखकर धड़ल्ले से कूड़ा करकट गिराया जा रहा है।

स्वच्छ भारत मिशन के तहत एक तरफ सरकार भयंकर संक्रामक बीमारियों से बचाव के लिए गांव, मुहल्लों में बसे लोगों को साफ सफाई कर स्वच्छता के प्रति जागरूक कर रही है। साथ ही साथ गांव को स्वच्छ रखने के लिए लाखों रुपए खर्च भी कर रही है, लेकिन मिठौरा क्षेत्र के मोहनपुर शिकारपुर रोड़ पर शासन के निर्देशों का जबरदस्त उलंघन किया जा रहा है। जिसे लेकर ग्रामीणों ने आक्रोश व्यक्त किया है।

सिन्दुरियां शिकारपुर सड़क किनारे संक्रामक बीमारियों एवं स्वच्छता को ताक पर रखकर कूड़ा करकट एवं टेट्रा पैक धड़ल्ले से गिराया जा रहा हैं। कूड़ा गिरने से इर्द गिर्द के रहने वाले एवं राहगीरों को इसके बदबू से नाक में दम हो गया है और इससे संक्रामक बीमारी ही नहीं अपितु अनेक भयंकर बीमारियों के फैलने का भय सता रहा है। ग्रामीण आशुतोष पाण्डेय अधिवक्ता दिवानी, संजय पाण्डेय, अरविंद यादव विक्की गौड़, मनीष, राजू पासवान, सोहन आदि ने बताया कि सिन्दुरियां  शिकारपुर रोड़ पर ठूठीबारी से गोरखपुर तक यात्रा करते हैं।

इस सड़क से ग्रामीण व राहगीर कूड़े के ढेर से होकर आवागमन करने के लिए विवश हैं, जो संक्रामक बीमारियों को दावत दे रहा है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि कूड़े के ढेर को आबादी से दूर उचित प्रबंध नहीं किया गया तो हम लोग लामबंद होने के लिए पाबंद हो जायेगें। सहायक विकास अधिकारी सुरेश चंद्र कन्नौजिया ने बताया कि कूड़े की सफाई के लिए सफाई कर्मियों की टीम गठित कर शीघ्र ही सड़क किनारे साफ-सफाई करा दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *