Sport

IND vs PAK T20: भारत और पाकिस्तान का मुकाबला अक्टूबर मे खेला जाएगा, टी-20 वर्ल्ड कप में इस दिन होगी भिड़ंत

क्रिकेट: भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट विश्व कप में खेले जाने वाले मैच को लेकर फैंस हमेशा उत्साहित रहते हैं।2021 टी-20 क्रिकेट विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा यह तय था लेकिन किस दिन खेला जाएगा इस तारीख का खुलासा नहीं किया गया था। लेकिन अब ताऱीख की घोषणा कर दी गई है।  भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में यह मुकाबला 24 अक्टूबर को खेला जाएगा।

इतिहास गवाह है कि पाकिस्तान किसी भी फॉर्मेट के विश्व कप में आज तक भारत से जीता नहीं है। साल 2021 में टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में किया जाएगा। इससे पहले 2021 टी-20 विश्व कप का आयोजन भारत में होना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते इसे यूएई स्थानांतरित कर दिया गया।

बीते महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने 2021 में खेले जाने वाले पुरुष टी-20 विश्व कप के ग्रुप का एलान किया था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इस विश्व का आयोजन ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में करा रहा है। यह विश्व कप 17 अक्टूबर से लेकर 15 नवंबर कर खेला जाएगा।

भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप स्टेज में यह मुकाबला देखने को मिलेगा। टी-20 विश्व कप में मार्च 2021 तक की टीमों के रैंक के आधार पर ग्रुप बनाए गए हैं। ग्रुप एक में मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका के अलावा दो क्वालीफायर टीमों को रखा जाएगा। जबकि दूसरे ग्रुप में भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान को रखा गया है। वहीं राउंड वन में दो क्वालीफायर टीमों को जगह दी जाएगी।

Most Popular