भारत जोड़ो यात्रा: दक्षिण भारत में राहुल की भारत जोड़ो यात्रा को मिल रहा अपार समर्थन, आज रायचूर से फिर शुरू हुई यात्रा

भारत जोड़ो यात्रा: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का आज 45वां दिन है। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा फिर से कर्नाटक पहुंच गई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को दक्षिण भारत में अपार समर्थन मिल रहा है।

शनिवार को यात्रा कर्नाटक के रायचूर के येरागेरा गांव से फिर शुरू हुई। यह आंध्र प्रदेश से शुक्रवार शाम फिर कर्नाटक पहुंची थी। यात्रा 23 अक्तूबर को तेलंगाना में प्रवेश करेगी। कन्याकुमारी से कश्मीर तक कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर को शुरू हुई थी। यह कुल 3570 किलोमीटर चलेगी। अब तक यह 1215 किलोमीटर का सफर पूरा कर चुकी है। 2355 किमी की दूरी और तय करेगी।

तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंधप्रदेश को यह कवर कर चुकी है। तीन दिन आंध्रप्रदेश में घूमने के बाद यात्रा शुक्रवार को फिर कर्नाटक पहुंची थी। पदयात्रियों ने रायचूर में रात्रि विश्राम किया था। तेलंगाना होते हुए यह यात्रा महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी। यहां शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे और राकांपा प्रमुख शरद पवार राहुल का स्वागत करेंगे और यात्रा का मंच साझा करेंगे। आंध्रप्रदेश में यात्रा को बड़ा समर्थन मिला।