India

महाराष्ट्र: अब श्रद्धालु सात अक्तूबर से शिरडी मंदिर, सिद्धिविनायक मंदिर के कर सकेंगे दर्शन, कोरोना नियमों का पालन करना होगा अनिवार्य

महाराष्ट्र: स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से देश में कोरोना महामारी को लेकर इन दिनो राहत की खबर आ रही है। देश में कोरोना की रफ्तार कम होने लगी है। संक्रमण कम होने के साथ ही लागू प्रतिबंधों को भी हटाया जा रहा है। बाजार, मॉल, धार्मिक स्थल धीरे-धीरे खोले जा रहे हैं। इसी कड़ी में महाराष्ट्र में भी अब पाबंदियों में ढील दी जा रही है।

राज्य सरकार ने 7 अक्तूबर से मंदिर और धार्मिक स्थलों को खोलने के निर्देश दिए हैं। श्रद्धालु सात अक्तूबर से शिरडी मंदिर, सिद्धिविनायक मंदिर, मुंबा देवी मंदिर में देवी-देवताओं के दर्शन करने जा सकेंगे। हालांकि, इस दौरान लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि नवरात्र के मौके पर राज्य में सभी धार्मिक स्थल खोले जा रहे हैं। राज्य में संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं, लेकिन कोरोना वायरस का खतरा बना हुआ है। इसलिए हम सभी को कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करना जरूरी है। हमें यह ध्यान रहे कि कोरोना के मामले कम हुए हुये है लेकिन खतरा अभी टला नहीं है।

Most Popular