Politics

यूपी: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोका, प्रदेश प्रशासन ने लिखित आदेश जारी कर उनके हेलीकॉप्टर को एयरपोर्ट पर उतरने से रोका

लखनऊ: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लखनऊ दौरे पर आए हुये हैं, उनको लखनऊ एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया है। उन्हें बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी गई। भूपेश बघेल सोमवार को ही लखनऊ आना चाहते थे पर प्रदेश प्रशासन ने लिखित आदेश जारी कर उनके हेलीकॉप्टर को एयरपोर्ट पर उतरने की अनुमति नहीं दी थी, और जब मंगलवार को वह लखनऊ पहुंचे तो एयरपोर्ट पर उन्हें रोक लिया गया।

प्रशासन के मुताबिक, लखीमपुर में हुई घटना के बाद से कानून व्यवस्था को सामान्य बनाए रखने के लिए यह निर्णय लिया गया है। इस बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जब प्रियंका गांधी से मिलने के लिए लखनऊ पहुंचे, तो उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया। इसके बाद बघेल ने वहीं फर्श पर बैठकर धरना शुरू कर दिया। बघेल ने कहा कि वे सीतापुर जा कर प्रियंका गांधी से मिलने के लिए आए हैं, लेकिन उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर नहीं जाने दिया जा रहा।

वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अभी सीतापुर में हिरासत में हैं। उन्होंने कहा कि वह किसानों से मुलाकात किए बिना वापस लखनऊ नहीं जाएंगी।

इसके पहले उन्होंने वीडियो बयान जारी किया। प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछा कि अभी तक किसानों को कुचलने वाला जेल से बाहर क्यों है?

कांग्रेस नेताओं ने बताया कि यूपी पुलिस का ड्रोन कैमरा है। प्रियंका गांधी को जिस कमरे में हिरासत में रखा गया है, उसके बाहर ड्रोन कैमरे से सरकार निगरानी कर रही है। भाजपा सरकार का किसानों की आवाज को कुचलने की कोशिश जारी है।

Most Popular