Sports

टोक्यो ओलंपिक सेमीफाइनल में पहुंचने पर शारूख खान ने भारतीय महिला हाकी टीम की कि हौसला अफ़ज़ाई, ट्वीट कर कही ये बात

हॉकी पर आधारित जानीमानी फिल्म चक दे इंडिया में एक सख्त व समर्पित कोच के अपने किरदार को याद करते हुए शाहरुख खान ने टोक्यो ओलंपिक सेमीफाइनल में प्रवेश कर इतिहास रचने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम को सोमवार को स्वर्ण पदक लाने के लिये प्रोत्साहित किया।

गौरतलब है कि खान ने 2007 में आई इस फिल्म में कबीर खान की भूमिका निभाते हुए विश्व कप में भारतीय महिला हॉकी टीम के कोच बने थे और यह किसी संयोग से कम नहीं की आज टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद फिल्म के लिये लिखी गई वह कहानी सच हो गई। डच कोच सोजर्ड मारजिने और कप्तान रानी रामपाल के नेतृत्व में टीम ने तोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में जगह बना ली। यह पहली बार है जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को हराकर किसी ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची है।

वहीं दूसरी ओर जीत के बाद मारजिने ने एक ट्वीट किया, जिसमें वह अपने परिवार से लौटने में देरी के लिये माफी मांगते हुए कहते हैं, ‘परिवार से माफी। मैं बाद में आऊंगा। इस पर बॉलीवुड अभिनेता खान ने लिखा, हां, हां कोई नहीं। लौटते समय अपने परिवार के अरब सदस्यों के लिये कुछ सोना लेते आना। इस साल धनतेरस भी दो नवंबर को है: पूर्व कोच कबीर खान।’ इस पर खान को जवाब देते हुए मारजिने ने ट्वीट किया, आपके प्यार और समर्थन के लिये धन्यवाद। हम इस बार भी सबकुछ झोंक देंगे: रीयल कोच।’

बता दें कि इस बीच भारतीय महिला हॉकी टीम अब बुधवार को सेमीफाइनल में अर्जेंटीना से मुकाबला करेगी।

Most Popular