यूपी: पीलीभीत में बारिश बनी आफत, ट्रेनों का संचालन बंद, पानी में बही नई रेल लाइन की पुलिया

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में बारिश के बीच अब बाढ़ से स्थिति बिगड़ती जा रही है। पीलीभीत जिले में दो दिन से लगातार हो रही बारिश अब आफत बन गई है। हाल ही में बड़ी लाइन में बदले पीलीभीत मैलानी जंक्शन रेलवे रूट पर शाहगढ़ स्टेशन व संडई हाल्ट के बीच सकरिया नाले के तेज बहाव से पुलिया रविवार की रात पानी के तेज बहाव से बह गई। पुलिया बहने से घटिया निर्माण की भी पोल खुल गई है।पुलिया के निर्माण में काफी समय लगेगा।

यह पुलिया रेलवे पोल संख्या 241/2 व 241/3 के बीच बताई गई है। इसके चलते इस रूट की सभी ट्रेनों का संचालन रेलवे प्रशासन ने फिलहाल बंद कर दिया है। इसके अलावा खटीमा पुल पर पानी बढ़ने से टनकपुर पीलीभीत रूट की ट्रेनें भी बंद कर दी गई है। नई ट्रेनों के संचालन में भी बाधा पैदा हो गई है। बता दें कि अभी हाल में ही मैलानी पीलीभीत के बीच कुछ ट्रेनों के संचालन की अनुमति मिली है। ऐसे में अब लोगों का इंतजार और बढ गया है।

इधर भारी बारिश के बीच शारदा नदी में तीन लाख क्यूसेक से अधिक पानी पास किया गया, जो खतरे के निशान से अधिक है। जिससे रविवार रात से ही कलीनगर के 10 से अधिक गांव बाढ़ से चपेट में आ गए हैं। घरों में पानी घुस गया है। लोग गांव छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाने को मजबूर हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *