बकरीद की धूम: ईदगाह पर बधाई देने पहुंचे उप मुख्यमंत्री , मस्जिदों में 50-50 के समूह में पढ़ी गई नमाज

बकरीद की धूम:लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में पूरे उत्साह के साथ बकरीद का त्योहार मनाया जा रहा है। कोरोना प्रोटोकॉल के तहत मस्जिदों में 50-50 लोगों को ही नमाज पढ़ने की इजाजत दी गई थी। इस दौरान सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे।

मुख्यमंत्री ने बधाई संदेश में कहा है कि ईद-उल-अज़हा का त्योहार सभी को मिलजुल कर रहने तथा सामाजिक सदभावना बनाए रखने की प्रेरणा प्रदान करता है। उन्होंने कोविड-19  को मद्देनजर रखते हुये लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए घर पर ही नमाज़ पढ़ने और ईद-उल-अज़हा का त्योहार मनाने की अपील की है।

लखनऊ में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा बकरीद की बधाई देने के लिए ईदगाह पहुंचे। इसके पहले, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं ने प्रदेशवासियों को ईद-उल-अजहा (बकरीद) के अवसर पर शुभकामनाएं दी है। राज्यपाल ने अपने बधाई संदेश में कहा है कि ईद-उल-अजहा का पर्व त्याग और बलिदान के प्रति आदर व्यक्त करने वाला पर्व है। ऐसे पर्वों के माध्यम से सभी को खुशियां बांटने की प्रेरणा लेनी चाहिए। राज्यपाल ने कहा कि कोरोना महामारी के दृष्टिगत सभी लोग ईद-उल-अजहा का पर्व कोविड बचाव के नियमों का पालन करते हुए ही मनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *