यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें हुईं तेज, कई नए चेहरे हो सकते हैं शामिल

यूपी सरकार में मंत्रिमंडल का विस्तार बस तय ही हो चुका है. इस माह के अंत तक विस्तार की अटकलें हैं. इस बीच अटकलें ये भी है कि विस्तार में खराब परफॉर्मेंस वाले कुछ मंत्रियों को हटाया जा सकता है. हालांकि मंत्रिमंडल में किन नए चेहरों को शामिल होनें का मौका मिलेगा उस पर भी सहमति लगभग बन गई है. बीते रविवार को बीजेपी और संघ के साथ हुई बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा हुई थी.

गौरतलब है कि मंत्रिमंडल में नये चेहरों के शामिल होने पर सहमति बन गई है. वहीं इस बीच बैठक के बाद सोमवार को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल दिल्ली रवाना हो गये हैं. जहां, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष और गृहमंत्री अमित शाह से बातचीत के बाद ही अंतिम निर्णय लिया जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूपी कैबिनेट विस्तार में 5 से 7 नए चेहरे शामिल किए जा सकते हैं. उल्लेखनीय है कि अगले साल यूपी में विधानसभा चुनाव होनें हैं. एसे में चुनाव से पहले मंत्रिमंडल विस्तार को बेहद अहम माना जा रहा है. अगर इस महीने के अंत तक यूपी कैबिनेट का विस्तार हो जाता है तो यह योगी सरकार की कैबिनेट का तीसरा विस्तार होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *