यूपी चुनाव 2022: ओमप्रकाश राजभर के पुत्र मंत्री अनिल राजभर के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव, सुभासपा अध्यक्ष इस सीट से होंगे प्रत्याशी

यूपी चुनाव 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों का एलान होना शुरू हो गया है। सोमवार को यूपी विधानसभा चुनाव के लिए सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने वाराणसी में पांच उम्मीदवारों की नई सूची जारी की।

सूची के मुताबिक, वाराणसी के शिवपुर सीट से ओमप्रकाश राजभर के पुत्र अरविंद राजभर प्रत्याशी होंगे। वहीं पार्टी अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर खुद गाजीपुर की जहूराबाद विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। इस सूची के साथ ही उन अटकलों पर विराम लग गया जिसमें कहा जा रहा था कि सुभासपा अध्यक्ष शिवपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे।

फिलहाल शिवपुर विधानसभा से प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर विधायक हैं। सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने आशापुर लोहिया नगर कॉलोनी स्थित पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में प्रदेश की पांच सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की।

सुभासपा के प्रदेश प्रवक्ता शशि प्रताप सिंह ने बताया था कि सपा के साथ गठबंधन के तहत पार्टी को दो सीटें मिली हैं। जिनमें अजगरा और शिवपुर विधानसभा सीट शामिल हैं।ओम प्रकाश राजभर 2017 के विधानसभा चुनाव में गाजीपुर जिले की जहूराबाद विधानसभा से विधायक चुने गए थे। भाजपा सरकार में वह कैबिनेट मंत्री भी बने, लेकिन बाद में उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। लगातार दूसरी बार वो जहूराबाद से चुनावी ताल ठोकने जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *