यूपी: सपा विधायक रामलला के दर्शन कर हुए भावुक, बोले- सपा ने अयोध्या आने से रोका….

अयोध्या: 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर के भव्य उद्घान के बाद देशभर से श्रद्धालु रामलला के दर्शन को जा रहे हैं। यूपी सरकार के मंत्रियों, विधायकों और विधान परिषद सदस्यों के राम मंदिर में दर्शन के बाद शनिवार को गोसाईगंज से समाजवादी पार्टी के बाहुबली विधायक अभय सिंह ने रामलला के दर्शन किए। जब वो राम मंदिर पहुंचे तो उन्होंने रामलला को साष्टांग प्रणाम किया और दर्शन के दौरान विधायक अभय सिंह भावुक हो फफक कर रो पड़े

राज्यसभा चुनाव के दौरान अभय पर भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में क्रॉस वोटिंग करने का भी आरोप है। आपको बता दें कि राज्यसभा चुनाव में NDA के प्रत्याशी संजय सेठ के पक्ष में क्रॉस वोटिंग करने के बाद अभय सिंह सुर्खियों में आए थे।

विधायक अभय सिंह ने कहा था कि जब बीते दिनों यूपी के सभी विधायक रामलला के दर्शन करने आ रहे थे तो सपा के विधायकों को आने से रोका गया था। अभय ने इस पर खुलकर विरोध दर्ज कराया था। समाजवादी पार्टी नेतृत्व की ओर से रामलला के दर्शन से रोके जाने पर समाजवादी पार्टी के कुछ विधायकों में रोष था। हालांकि, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इससे इंकार किया और कहा कि किसी को भी अयोध्या जाने से नहीं रोका गया था।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के विधायक 11 फरवरी को विधानसभा अध्यक्ष के नेतृत्व में अयोध्या पहुंचे थे ,इस दौरान उन्होंने राम मंदिर में पूजा अर्चना की। दिलचस्प बात यह रही कि इस यात्रा में बीजेपी, कांग्रेस और बसपा साथ रही जबकि सपा ने दूरी बनाई रखी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *