यूपी: सीएम योगी ने 1,100 अन्नपूर्णा भवनों का किया उद्घाटन, बोले-पहले प्रदेश में भूख से मौतें होती थी पर अब नही

यूपी: शनिवार को लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 1,100 अन्नपूर्णा भवनों के उद्घाटन और 79000 उचित दर दुकानों पर ई-वेटिंग स्केल से जुड़े E-POS मशीनों के माध्यम से खाद्यान्न वितरण के शुभारंभ के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश खाद्यान्न वितरण के माध्यम से इस योजना को प्रभावी ढंग से लागू करने की शुरूआत कर रहा है। इसके लिए 80 हजार मॉडल शॉप संचालकों को भी बधाई। 2017 से पहले प्रदेश के कई जनपदों में भूख से भी मौतें होती थी। जब खाद और रसद विभाग में तकनीक का प्रयोग किया गया तो पारदर्शिता आई।

उन्होंने कहा कि पहले एफसीआई गोदाम से आया राशन बीच रास्ते से गायब हो जाता था अब नहीं हो पाएगा। लखनऊ से ही निगरानी कर सकेंगे कि एफसीआई के गोदाम से निकला राशन सीधे खाद्य की दुकान पर जा रहा है। जो परिवर्तन एवं देख रहे हैं वह 2014 से पहले असंभव था। इस तरह की बातों की कल्पना भी नहीं की जा सकती थी। बिना भेदभाव के सरकार की योजनाओं का लाभ हर गरीब को मिला। इसी को सुशासन कहते हैं।

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में हर गरीब को उत्तर प्रदेश के अंदर खाद्यान्न उपलब्ध कराने में सफल हुए हैं। 2017 से पहले एक चुनौती थी। जरूरतमंदों को राशन नहीं मिल पाता था। उनके नाम पर राशन कार्ड होता था लेकिन उसे पता ही नहीं होता था। उसके नाम का राशन कोई और डकार जाता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *