BREAKING NEWS: ईडी ने एंबिएंस मॉल के मालिक को 200 करोड़ के फर्जीवाड़े के आरोप मे किया गिरफ्तार

गुरुग्राम: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बैंक धोखाधड़ी मामले में गुरुग्राम के एंबिएंस मॉल (Ambience Mall) के मालिक राज सिंह गहलोत को गिरफ्तार किया है। इसके बाद उसे दिल्ली की एक अदालत में पेश किया जाएगा। केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के  अधिकारियों के मुताबिक, गहलोत पर 200 करोड़ रुपये के बैंक कर्ज की धोखाधड़ी का आरोप है।

ईडी अधिकारियों के मुताबिक गहलोत पर 200 करोड़ से अधिक बैंक लोन के फर्जीवाड़े का आरोप है। साथ ही राज सिंह पर राजनेताओं और अधिकारियों से मिलकर आवासीय जमीन पर मॉल बनाने का भी आरोप है।

सीबीआई ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर एक निजी व्यक्ति, गहलोत, एंबिएंस लिमिटेड और एंबिएंस डेवलपर्स एंड इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड और हुड्डा, टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के अज्ञात अधिकारियों और अज्ञात निजी व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बता दें कि ईडी और सीबीआई ने पिछले साल गहलोत के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी।

पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने सीबीआई को गुरुग्राम में लगभग 18.98 एकड़ भूमि पर एक वाणिज्यिक भवन के कथित अवैध निर्माण के मामले की जांच करने का निर्देश दिया था। यह आरोप लगाया गया था कि जिस जमीन पर एंबिएंस मॉल बनाया गया था वह एक हाउसिंग प्रोजेक्ट के लिए थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *