BREAKING NEWS: एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह ने किया एनिमल केयर का उद्घाटन

सन्दीप मिश्रा
रायबरेली

रायबरेली: रायबरेली पालतू जानवरों से संबंधित दवाएं और डाइट से संबंधित वस्तुओं का कोई बड़ा स्टोर रायबरेली में नहीं था अब ऐसे ही स्टोर आज खोला गया है जिसका उद्घाटन एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह ने फीता काटकर किया।

स्टोर के प्रोपराइटर डॉ सौरभ कुमार त्रिपाठी ने बताया कि पालतू जानवरों से संबंधित दवाइयां और खाने की वस्तुओं का यह स्टोर है जिसमें जानवरों के इलाज की भी पूरी व्यवस्था की गई है।

डॉ सौरभ ने कहा कि स्टोर में सभी वस्तुएं ब्रांडेड कंपनियों की रखी गई है जिससे पालतू जानवरों के स्वास्थ्य से संबंधित कोई समस्या उत्पन्न ना हो। उन्होंने कहा कि पशु चिकित्सकों के द्वारा जो डाइट निर्धारित की जाती है उसी मानक पर आधारित पैकेट बंद एनिमल फ्रूट्स स्टोर में लिए जा सकते हैं।

स्टोर का उद्घाटन करने आए एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह और एसडीएम अंशिका दीक्षित ने प्रशंसा करते हुए कहा कि इस तरह  का स्टोर होना जरूरी था। क्योंकि बिना जानें लोग पालतू जानवरों को लोग डाइट देते थे जो कि हानिकारक भी हो सकती है।

उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी बात यह है कि स्टोर चलाने वाले एक एनिमल डॉक्टर हैं इसलिए वह आपके फालतू पशु को देखकर या उसके बारे में जानकारी लेकर दवाइयां और डाइट दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *