BREAKING NEWS: गोरखपुर में तीन अगस्त को विशेष टीकाकरण अभियान में 57 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य

गोरखपुर: तीन अगस्त को पूरे प्रदेश में एक दिवसीय विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। इस दिन जिले में रिकॉर्ड 57 हजार लोगों को टीका लगाया जाएगा। इसके लिए सोमवार को विभाग को बड़ी मात्रा में वैक्सीन भी मिल जाएगी। विशेष अभियान की शुरुआत शासन जनप्रतिनिधियों से कराना चाह रहा है। इसमें सांसद, मंत्री, विधायक सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि होंगे। महामारी के बीच 16 जनवरी से जिले में वैक्सीनेशन की शुरुआत हुई।
इसके लिए 200 से अधिक बूथ बनाए जाएंगे। कोरोना महामारी की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग टीका लगाने के संबंध में गंभीर है।

विदेश जाने वाले लोगों के लिए केवल एक बूथ बनाया गया है। इसकी वजह से लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। यह बूथ जिला अस्पताल के एमआरआई सेंटर में बनाया गया है। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को टीका लगवाने शहर में आना पड़ रहा है। लोगों ने मांग की है कि कम से ग्रामीण इलाकों में भी विदेश जाने वाले लोगों को कोविड का टीका लगाया जाए जिससे की लोग परेशान न हो।

तीन अगस्त को विशेष टीकाकरण अभियान में 57 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके लिए क्लस्टर अभियान के तहत बूथ बनाए जाएंगे। सोमवार को बड़ी मात्रा में वैक्सीन भी मिल जाएगी।
डॉ एनके पांडेय, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *