यूपी: प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों का जायजा लेने सीएम योगी आज आएंगे काशी

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित वाराणसी दौरे के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार की शाम तैयारियों का जायजा लेने और विकास कार्यों व कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिए दो दिवसीय दौरे पर शहर पहुंचेंगे। लगभग 16 घंटे के काशी प्रवास के दौरान दर्शन-पूजन, बैठक और विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करने के बाद बुधवार की सुबह मुख्यमंत्री लखनऊ रवाना हो जाएंगे।

मुख्यमंत्री का राजकीय विमान मंगलवार की शाम लगभग चार बजे लखनऊ से सीधे बीएचयू हेलिपैड पर उतरेगा। वहां से वह सड़क मार्ग से सीरगोवर्धनपुर स्थित संत रविदास की जन्मस्थली जाएंगे और विकास कार्यों का जायजा लेंगे। इसके बाद बीएचयू जाएंगे और वहां से राजकीय विमान से पुलिस लाइन जाएंगे। सर्किट हाउस में वह प्रधानमंत्री के हाथों लोकार्पित और शिलान्यास की जाने वाली परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे।

इसके बाद वह कालभैरव मंदिर और विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन करेंगे। रात नौ से 10 बजे के बीच मुख्यमंत्री सिगरा स्पोर्ट्स स्टेडियम और रोप-वे प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम के बाद बुधवार की सुबह मुख्यमंत्री करखियांव में अमूल डेयरी प्लांट और भेल इंडिया की जमीन पर प्रस्तावित निर्माण कार्य का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। इसके बाद वह बाबतपुर एयरपोर्ट से लखनऊ रवाना हो जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार की शाम वाराणसी आएंगे। इसके मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस की ओर से रूट डायवर्जन प्लान लागू किया गया है। मुख्यमंत्री जिस मार्ग से गुजरने वाले होंगे, उस पर आधा घंटे पहले डायवर्जन प्लान लागू किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *