यूपी: यूपी में इन जिलों में बारिश के कारण आठवीं तक के स्कूल बंद, इन 41 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

यूपी का मौसम: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश का कहर देखने को मिल रहा है, तो कहीं लोग जोरदार बारिश का इंतजार भी कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का दौर अभी जारी रहने के आसार हैं। उत्तर प्रदेश के कई जिलों मे बारिश को लेकर मौसम विभाग ने नई भविष्यवाणी जारी की है। बता दे कि बरेली समेत पूरे उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। मौसम विभाग ने 12 जुलाई तक प्रदेश में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बारिश को देखते हुए बरेली, पीलीभीत और शाहजहांपुर जिले में आठवीं तक के स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है।

बरेली में 88.9 मिमी के साथ 26 जून को हुई 74.2 मिमी बारिश को पीछे छोड़ दिया। रविवार रातभर बरसने के बाद सोमवार सुबह 10 बजे तक अब तक की रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गई। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से बारिश का क्रम फिलहाल जारी रहेगा। बारिश को देखते हुए जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय सिंह ने कक्षा एक से आठवीं तक के सभी स्कूलों में मंगलवार का अवकाश घोषित किया है।

पीलीभीत में बारिश को देखते हुए कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूलों में दो दिन का अवकाश घोषित किया है। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि जिले में बेसिक के साथ ही सभी स्कूलों में कक्षा आठ तक 10 जुलाई तक अवकाश घोषित किया गया है। उधर, शाहजहांपुर जिले में भी बारिश के चलते मंगलवार को आठवीं तक के सभी स्कूलों में अवकाश रहेगा। दोनों जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

इन 41 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी
बिजनौर, ज्योतिबा फुले नगर, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, खीरी, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और बस्ती में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। बदायूं, फर्रुखाबाद, हरदोई, बाराबंकी, रायबरेली, फतेहपुर, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, महराजगंज, गोरखपुर, संत कबीर नगर, कुशीनगर, देवरिया, मऊ, आजमगढ़, जौनपुर, प्रयागराज, कौशांबी, मिर्जापुर, संत रविदास नगर, वाराणसी, गाजीपुर और बलिया के आसपास के क्षेत्रों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *