यूपी: देवरिया में चाय बनाते समय फटा गैस सिलेंडर, एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

देवरिया: यूपी में आए दिन कुछ न कुछ हादसे हो रहे है। इसी बीच अब उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से एक हादसे की खबर सामने आई है। शहर में चाय बनाते समय गैस सिलेंडर फट गया, चपेट में आने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे में एक महिला और तीन बच्चों की मौत हुई है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के देवरिया के बरहज तहसील इलाके के भलुअनी स्थित डुमरी गांव में शनिवार की सुबह करीब पांच बजे चाय बनाने के दौरान गैस सिलेंडर भभक गया। जिससे सिलेंडर फट गया। डुमरी गांव निवासी शिवशंकर गुप्त पावरोटी बेचते हैं। सुबह वह दुकान पर जाने के लिए तैयार हो रहे थे। उनकी पत्नी आरती देवी चाय बनाने लगी। इसी बीच गैस सिलेंडर भभकने लगा। सिलेंडर भभक कर फट गया। जिसकी चपेट में आने से शिवशंकर गुप्त की पत्नी आरती देवी (42), पुत्री आंचल (14), सृष्टि (11), पुत्र कुंदन (12) की मौके पर ही मौत हो गई।

यह हादसा इतना भयंकर था कि आग में पूरा घर झुलस गया। देखते ही देखते घर की रसोई पूरी तरह राख में बदल गई। इस दौरान हादसे में जोरदार आवाज होने के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई, जिसके बाद लोग अपने- अपने घरों से बाहर निकलने लगे और घटना स्थल पर पहुंच गए। लोगों ने जब देखा कि सिलेंडर फटने से पूरे घर में आग लग गई है तो उन्होंने पुलिस और फायरब्रिगेड की टीम को कॉल कर सूचना दी। जानकारी मिलने के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई और राहत-बचाव काम में जुट गई। फारेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *