गुजरात: आज गांधीनगर में गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में नष्ट किए जाएंगे 632 करोड़ के ड्रग्स, कई राज्यों के सीएम भी रहेंगे मौजूद

गुजरात: आज गुजरात की राजधानी गांधीनगर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह क्षेत्रीय सुरक्षा को लेकर एक अहम बैठक करेंगे। इनमें कई राज्यों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और प्रशासक मौजूद रहेंगे। इस मौके पर 632 करोड़ रुपये के मादक पदार्थों को नष्ट किया जाएगा।

सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्री शाह गांधीनगर में आज शाम 5 बजे ‘मादक पदार्थों की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा’ विषय पर क्षेत्रीय बैठक को संबोधित करेंगे। इस बैठक में गोवा, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, दादरा नगर हवेली, दमण व दीव के सीएम, डिप्टी सीएम व प्रशासक शामिल होंगे।

सूत्रों ने बताया कि बैठक में देश के पश्चिमी और मध्य राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में सुरक्षा की स्थिति और तैयारियों से जुड़े मामलों पर चर्चा की जाएगी। मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ केंद्र की लड़ाई को और मजबूत करने का संकेत देते हुए अमित शाह और अन्य गणमान्य व्यक्तियों की मौजूदगी में और नशीले पदार्थों को नष्ट किया जाएगा।

गांधीनगर में गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में 632 करोड़ रुपये से ज्यादा मूल्य के 12,438 किलोग्राम ड्रग्स को नष्ट किया जाएगा। दो हफ्ते पहले, पूर्वोत्तर राज्यों द्वारा अमित शाह की उपस्थिति में गुवाहाटी में 40,000 किलोग्राम ड्रग्स और नशीले पदार्थों का जखीरा नष्ट किया गया था।

देश की आजादी के 75 वें वर्ष में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने कम से कम 75,000 किलोग्राम जब्त मादक पदार्थों को नष्ट करने के लिए 75 दिनों का विशेष मिशन शुरू किया है। हालांकि, यह लक्ष्य 60 दिनों में ही काफी पहले हासिल कर लिया गया। अब तक एक लाख किलोग्राम से अधिक नशीला पदार्थ नष्ट किया जा चुका है।