लखनऊ: गृह मंत्रियों के चिंतन शिविर में हिस्सा लेने आज जाएंगे हरियाणा सीएम योगी, चिंतन शिविर की अध्यक्षता करेंगे गृहमंत्री अमित शाह

लखनऊ: आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हरियाणा के सूरजकुंड में 27 व 28 अक्तूबर को होने वाले राज्यों के गृह मंत्रियों के चिंतन शिविर में हिस्सा लेने के लिए रवाना होंगे। मुख्यमंत्री के साथ प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद और डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान भी जाएंगे। दो दिवसीय चिंतन शिविर की अध्यक्षता गृहमंत्री अमित शाह करेंगे।

मुख्यमंत्री के पास प्रदेश का गृह विभाग भी है, इसलिए मुख्यमंत्री खुद इस चिंतन शिविर में हिस्सा लेने जा रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि इस मौके पर उत्तर प्रदेश की ओर से यूपी में कानून व्यवस्था में हुए सुधार के साथ-साथ प्रदेश में पुलिस को किस तरह मजबूत किया गया उस पर प्रस्तुतीकरण भी दिया जाएगा। इसके अलावा चिंतन शिविर में देश में महिलाओं की सुरक्षा और उनके लिए सुरक्षित वातावरण बनाने पर विशेष बल दिया जाएगा।

दो दिन के शिविर में पहले दिन होमगार्ड, नागरिक सुरक्षा, आग से सुरक्षा और शत्रु संपत्ति जैसे विषयों पर विचार विमर्श होगा। जबकि दूसरे दिन साइबर सुरक्षा, मादक पदार्थों की तस्करी, महिला सुरक्षा और सीमा प्रबंधन जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होगी। इस चिंतन शिविर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 अक्तूबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करेंगे।