हिमाचल विधानसभा चुनाव: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को एक दिन के लिए छोड़कर हिमाचल में चुनाव प्रचार करने आ सकते हैं राहुल गांधी

हिमाचल विधानसभा चुनाव: हिमाचल मे आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने भी कमर कसना शुरू कर दिया है। हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी चुनाव में प्रचार के लिए मंगलवार को हिमाचल प्रदेश का दौरा करेंगे।

सूत्रों ने कहा कि गांधी पहाड़ी राज्य में चुनाव प्रचार करने के लिए कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को एक दिन के लिए छोड़ेंगे। राहुल गांधी को गुजरात में भी पार्टी के लिए प्रचार नहीं करने पर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। गुजरात में एक और पांच दिसंबर को दो चरणों में चुनाव होने हैं।

कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा कल तेलंगाना में थी और आज महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी और अपने 61 वें दिन रात 9 बजे नांदेड़ जिले में पहुंचेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही हिमाचल में बीजेपी के लिए प्रचार कर चुके हैं। राज्य के चुनावों और उप-चुनावों में हाल के दिनों में अपने प्रदर्शन को देखते हुए राहुल गांधी की पार्टी को एक कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।

हालांकि, भाजपा और कांग्रेस दोनों एक-दूसरे पर हिमाचल में अंदरूनी कलह को छिपाने की कोशिश करने का आरोप लगा रही हैं। हिमाचल में कांग्रेस ने अभी तक मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। पार्टी के राज्य पर्यवेक्षक भूपेश बघेल ने कहा कि वे “सामूहिक नेतृत्व” के तहत चुनाव लड़ रहे हैं।