India

लखीमपुर बवाल : बहराइच के मृत किसान गुरुविंदर का दोबारा पोस्टमार्टम बहराइच में ही होगा, आज आएगी रिपोर्ट

लखीमपुर बवाल :  लखीमपुर बवाल में बहराइच के मटेरा थाना क्षेत्र के मोहरनिया गांव के मृत किसान गुरुविंदर का शव सोमवार देर शाम गांव पहुंच था। मंगलवार को अंतिम संस्कार की तैयारी थी, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट से परिजन संतुष्ट नहीं थे। मृत किसान गुरुविंदर सिंह के परिवार ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल खड़ा करते हुए मंगलवार को अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। उनका आरोप है कि किसान की मौत गोली लगने से हुई है। इसका जिक्र पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नहीं है। अंतिम संस्कार न हो पाने की जानकारी पाकर मंगलवार देर शाम भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश टिकैत भी मटेरा पहुंचे।

डीएम और एसपी ने परिवार से बात की, लेकिन वे नहीं माने। तब उन्होंने शासन के अफसरों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद लखनऊ से हेलीकॉप्टर से पीजीआई की पांच डॉक्टरों की एक टीम को दोबारा पोस्टमार्टम कराने के लिए भेजा गया। देर रात दोबारा पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

उन्होंने बताया कि पंजाब में पोस्टमार्टम कराने का प्रस्ताव रखा गया था, लेकिन यूपी सरकार ने ठुकरा दिया। एम्स में कराने का भी विचार था, मगर वहां केंद्रीय मंत्री दबाव बना सकते थे। इसलिए पीजीआई की पांच सदस्यीय टीम किसान के शव का पोस्टमार्टम बहराइच में ही करेगी।बुधवार को रिपोर्ट आने की उम्मीद है।

Most Popular