Politics

यूपी: राहुल गांधी बहन प्रियंका से मिलने के लिए आज लखनऊ आएंगे, प्रियंका ने हिरासत पर रखे जाने पर उठाए सवाल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस ने प्रियंका के साथ 10 अन्य लोगों के खिलाफ शांतिभंग करने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। प्रियंका गांधी ने मंगलवार सुबह खुद को एक दिन से ज्यादा हिरासत में रखे जाने पर सवाल उठाए थे। फिलहाल जिस पीएसी गेस्ट हाउस में प्रियंका को रखा गया था, उसे ही पुलिस ने अस्थायी जेल घोषित किया है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को साढ़े बारह बजे लखनऊ आएंगे। वह अमौसी एयरपोर्ट से प्रियंका गांधी से मिलने सीतापुर जाएंगे। पार्टी मुख्यालय पर भी उनके जाने की संभावना है। हालांकि, पार्टी की ओर से कोई कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है।

सोमवार को कांग्रेस ने योगी सरकार से राहुल के लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति मांगी थी, जिस पर यूपी सरकार ने अनुमति देने से इनकार दिया है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखकर राहुल गांधी की अगुवाई में लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत मांगी थी। उन्होंने लिखा है कि यूपी और प. बंगाल के नेताओं को वहां जाने दिया गया, लेकिन कांग्रेस को जाने की अनुमति क्यों नहीं दी जा रही है।

प्रियंका गांधी ने मंगलवार सुबह खुद को एक दिन से ज्यादा हिरासत में रखे जाने पर सवाल उठाए थे। उन्होंने ट्वीट कर कहा था, “नरेंद्र मोदी सर, आपकी सरकार ने मुझे बिना किसी आदेश और प्राथमिकी के पिछले 28 घंटे से हिरासत में रखा है। लेकिन किसानों को कुचलने वाले को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।”

Most Popular