यूपी: इस रामनवमी पर परिवहन निगम अयोध्या के लिए चलाएगा 400 बसें, कर्मचारियों की छुट्टी भी रद्द

रामनवमी: इस बार रामनवमी के मौके पर अयोध्या में  भारी भीड़ जुटने की जुटने का अनुमान परिवहन निगम को है। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने विभिन्न क्षेत्र से 400 बसें चलाने का फैसला किया है। रामनवमी मेला स्थल के लिए मेलाधिकारी की भी तैनाती की गई है।
क्योंकि 17 अप्रैल को मेले के आयोजन में काफी भीड़ उमड़ने की उम्मीद है और यह भीड़ 20 अप्रैल तक वापस जाएगी। इसे देखते हुए क्षेत्र के सभी सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देशित किया गया है।

नया घाट गोंडा बहराइच बस स्टेशन पर 15 बसें, नया घाट गोंडा बस स्टेशन से पांच बसें, नया घाट गोंडा बस स्टेशन से 10 बसें अमेठी डिपो की, नया घाट बस्ती बस स्टेशन से चार बसें, अयोध्या डिपो की नया घाट बस्ती बस स्टेशन से 10 बसें सुल्तानपुर डिपो की, नया घाट गोरखपुर बस स्टेशन से 10 बसें अयोध्या डिपो की, नया घाट गौर बाजार से दो बसें अयोध्या की, नया घाट बभनान से दो बसें अयोध्या की चलायी जाएंगी। इसी तरह नया घाट घनघटा से दो बसें अयोध्या की, नया घाट अकबरपुर आजमगढ़ बस स्टेशन से 20 बसें, अकबरपुर डिपो की, नया घाट जहांगीरगंज राजेसुल्तानपुर से 10 बसें अकबरपुर डिपो की और नया घाट भिटरिया लखनऊ से 30 बसें अयोध्या डिपो की संचालित होगी।

पहले इन बसों की कुल संख्या 120 निर्धारित की गई थी, लेकिन अब अत्यधिक भीड़ को देखते हुए यह संख्या बढ़कर 400 कर दी गई है। जिनमें से 200 बसें अयोध्या क्षेत्र से संचालित होंगी और शेष 200 बसें देवीपाटन, गोरखपुर, आजमगढ़ और लखनऊ क्षेत्र से लगाई जा रही हैं। रामनवमी पर वाहनों के आवागमन को सुगम बनाने के लिए आरटीओ की ओर से भी तैयारियां की गई हैं। बुधवार को हाईवे किनारे वाहन खड़ा करने वालों को मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है। अगर कोई भी वाहन हाईवे किनारे खड़ा पाया जाता है तो पहले तो उसे हटाया जाएगा इसके बाद चालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *