यूपी: योगी सरकार की तरफ से बड़ा आदेश जारी, अब यूपी के मदरसों में राष्ट्रगान होगा अनिवार्य, आज से ही नियम लागू कराने के निर्देश

यूपी: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की तरफ से बड़ा आदेश जारी किया गया है, उत्तर प्रदेश में रमजान की छुट्टी के बाद खुल रहे सभी मदरसों में राष्ट्रगान गाया जाएगा। आज से उत्तर प्रदेश के मदरसों में योगी आदित्यनाथ सरकार का बड़ा फैसला लागू होने जा रहा है, आज से राज्य के मान्यता प्राप्त अनुदानित, गैर अनुदानित मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य कर दिया गया। इससे संबंधित आदेश भी जारी हो चुके हैं।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की तरफ से बड़ा आदेश जारी होने के बाद से आज यानी 12 मई से प्रदेश के सभी मदरसों में राष्ट्रान गाया जाएगा। सभी अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को इस बात पर पत्र भी जारी किया जा चुका है।

उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद के रजिस्ट्रार ने सभी अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को पत्र भेजकर कहा है कि प्रत्येक मदरसे में प्रातः कक्षा शुरू होने से पूर्व दुआ के साथ राष्ट्रगान गाना भी अनिवार्य होगा। 12 मई से इसे अनिवार्य रूप से लागू करने के लिए कहा गया है।

उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद के रजिस्टार एनएन पांडेय ने इस बारे में सभी जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को एक पत्र जारी किया है। रमजान की छुट्टियों के बाद आज से मदरसों में कक्षाएं शुरू हो रही हैं। 14 मई से मदरसा बोर्ड में परीक्षाएं भी हैं।