यूपी: डंपर चालक के झपकी आने से खड़ी बस में जा घुसा बजरी भरा डंपर, 11 श्रद्धालुओं की मौत, करीब 40 लोग घायल

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाजहांपुर में धार्मिक यात्रा के लिए जा रहे श्रद्धालुओं की वाल्वो बस हादसे की शिकार हो गई। इस दर्दनाक सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई, और करीब 40 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। हादसा शनिवार देर रात खुटार-गोला रोड पर हुआ। बस पूर्णागिरि जा रही थी। देर रात तक पुलिस बचाव कार्य में लगी रही।

बता दें कि सीतापुर के कमलापुर थाना क्षेत्र के गांव बड़ा जटहा और छोटा जटहा के रहने वाले करीब 80 लोग पूर्णागिरी दर्शन के लिए वॉल्वो बस से शनिवार रात निकले थे। खुटार (शाहजहांपुर) में खुटार थाना क्षेत्र में शनिवार रात खुटार-गोला मार्ग पर कस्बे के पास एक ढाबे में खाना खाने के लिए बस रुकी। बस से उतरकर कुछ लोग खाना खाने चले गए जबकि कई लोग अंदर बैठे रहे। रात करीब 10:30 बजे खुटार से गोला की ओर जा रहे बजरी लदे डंपर ने किनारे खड़ी बस में जोरदार टक्कर मार दी और बस के ऊपर ही पलट गया।

डंपर में भरी बजरी भी बस के अंदर भर गई। हादसे के बाद अफरातफरी मच गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किए। क्रेन की सहायता से ट्रक को हटाने का प्रयास किया जा रहा है। बस से बजरी हटाते हुए घायलों को बाहर निकाला गया। हादसे में बस में बैठे 11 लोगों की मौत हो गई और करीब 40 लोग गंभीर रूप लोग घायल हो गये। घायलों को तत्काल एंबुलेंस से खुटार सीएचसी लाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद राजकीय मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। अभी कई घायलों की हालत काफी गंभीर है।

इन लोगों की हुई मौत
डंपर की टक्कर से बस सवार यात्रियों में सीतापुर के थाना कमलापुर के गांव बड़ा जटहा निवासी केदारी की पत्नी 45 वर्षीय सोमवती, छोटेलाल की पत्नी छुटकी, रूपेश का 16 वर्षीय पुत्र अजीत, प्रमोद कुमार, शिवशंकर, रामदास की पत्नी 30 वर्षीय मीना देवी, थाना मछरेहटा के गांव घुरेनी निवासी गंगाराम की पत्नी 36 वर्षीय सुमन, पुत्र आठ वर्षीय आदित्य सहित दस लोगों की मौत हुई है।

ये लोग हुए हैं घायल
बस यात्रियों में गांव बड़ा जटहा की सोनावती, रितिक पुत्र अनिल , वीरेंद्र, अवंतिका, सुशील, अमित, अजय, शिवरानी, बालकिशन, बिट्टू, आदित्य, विजय कुमार, रामू, विजय, महारानी, विकास आदि को राजकीय मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।

भीषण हादसे के पीछे की वजह डंपर के चालक को झपकी आना माना जा रहा है। हादसे के बाद डंपर चालक का पता नहीं चल पाया। उसकी तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *