मेरठ: बकरीद पर कुर्बानी के बाद घरों में पहुंचा खून, बकरीद के त्योहार पर खुशी के रंग में भंग होते-होते बचा

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में बकरीद के त्योहार पर खुशी के रंग में भंग होते-होते बचा। शहर की सराय लाल दास स्थित सेठ वाली गली में खाली पड़े एक प्लॉट में  किसी आसिफ नाम के व्यक्ति ने सुबह 9:30 बजे के पशुओं का कटान किया। सेठ वाली गली में रज्जू माहेश्वरी और संजय शारदा के मकान में आज सुबह जब खून पहुंचना शुरू हुआ तो परिवार के लोगों में हड़कंप मच गया।

इन परिवारों ने सूचना पार्षद पंकज गोयल को दी। पार्षद ने नगर निगम व पुलिस प्रशासन को सूचित किया। आनन-फानन में नगर निगम से सहायक नगर आयुक्त बृजपाल सिंह, सफाई निरीक्षक कुलदीप सिटी मजिस्ट्रेट सीओ भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।  वहीं क्षेत्र में हंगामा होते होते बचा। वहीं नगर निगम की टीम के सहयोग से पाइप द्वारा सफाई कराई। वहीं लोगों का कहना है कि मामले में पशु कटान करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

बताया गया कि  पशुओं का खून छोटी नालियों से होते हुए ओडियन नाले की तरफ बढ़ा, लेकिन नाला ओवरफ्लो होने के कारण पशुओं का खून लोगों के घरों में भर गया आनन-फानन में खाली पड़े प्लॉट से पशुओं के अवशेष गाड़ियों में भरवा कर वहां से हटवाए और वहां रह रहे परिवारों के घरों से पानी में खून को निकलवाने के लिए पंप लगाया गया। इस दौरान कुछ लोगों ने नाराजगी भी जताई लेकिन नगर निगम और पुलिस प्रशासन की सूझबूझ के चलते मामला बिगड़ने से बच गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *