विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश को पीएम मोदी देंगे बड़ी सौकात, 9 मेडिकल कॉलेजों का करेंगे उद्घाटन

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सरकार द्वारा कई नए मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया जाएगा। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 जुलाई को सिद्धार्थनगर जिले से 9 नए मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करने वाले हैं। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक उद्घाटन के बाद ही मेडिकल कॉलेज क्रियाशील हो जाएंगे। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासन से सभी जरूरी इंतजाम समय पर पूरा करने के सख्त निर्देश दिए हैं। जिसके बाद प्रवक्ता द्वारा बताया गया कि यह राज्य के लिए एक ऐतिहासिक अवसर होगा जब 9 जिलों के 9 मेडिकल कॉलेज एक साथ उद्घाटन किए जाएंगे।

उत्तर प्रदेश सरकार प्रदेश को चिकित्सा शिक्षा का एक हब बनाने की तैयारी में जुट चुकी है। जहां पर न केवल राज्य के लोगों को बल्कि दुनियाभर के लोगों को चिकित्सा की सुविधाएं मिल सकेंगी। उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में पहले से ही चार प्रमुख चिकित्सा संस्थान हैं, जिसमें संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, सैफई इंस्टीट्यूट और किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी शामिल है।

वहीं इन 9 जिलों के नामों में देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, हरदोई, जौनपुर, मिजार्पुर, प्रतापगढ़ और सिद्धार्थ नगर में नए मेडिकल कॉलेज शामिल है। उल्लेखनीय है कि 2017 तक पूरे उत्तर प्रदेश में केवल 12 मेडिकल कॉलेज ही थे लेकिन उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के आने के बाद सत्ता में मेडिकल कॉलेज की संख्या बढ़ चुकी है। वहीं विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सरकार का यह निर्णय बेहद अहम माना जा रहा है, इसका असर सीधा चुनाव पर होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *