BREAKING NEWS : रामदेव के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दर्ज, एलोपैथी पर गलत सूचना फैलाने के आरोप में कल होगी सुनवाई

एलोपैथी चिकित्सा और एलोपैथिक डॉक्टरों पर बाबा रामदेव द्वारा दिए गए बयान का मामला अब हाईकोर्ट तक पहुंच गया है। दिल्ली हाईकोर्ट बाबा रामदेव द्वारा दिए गए कथित बयानों को लेकर दाखिल याचिका पर सोमवार (26 जुलाई) को सुनवाई करेगा। यह याचिका डॉक्टरों के सात संगठनों ने संयुक्त रूप से दाखिल की है। कोविड-19 महामारी के बीच एलोपैथी के खिलाफ गलत सूचना फैलाने का आरोप डॉक्टरों ने योग गुरु रामदेव पर लगाया है।

डॉक्टरों के संगठनों ने रामदेव पर आरोप लगाया है कि वे बड़े पैमाने पर जनता को गुमराह कर रहे थे और गलत तरीके से यह पेश कर रहे थे कि कोविड-19 से संक्रमित हुए कई लोगों की मौत के लिए एलोपैथी ही जिम्मेदार थी। साथ ही एलोपैथिक डॉक्टर मरीजों की मौत का कारण बन रहे थे। अपनी याचिका में डॉक्टरों के संगठनों ने बताया है कि रामदेव न सिर्फ एलोपैथिक के इलाज पर बल्कि कोविड वैक्सिनों की सुरक्षा और उसके प्रभाव को लेकर भी जनता के मन में संदेह पैदा रहे थे।

डॉक्टरों के संगठनों ने अपनी दलील में  यह भी आरोप लगाया कि रामदेव की ऐसी गलत टिप्पणियां उनके द्वारा बेचे जा रहे उत्पादों की बिक्री को आगे बढ़ाने के लिए थीं, जिसमें कोरोनिल भी शामिल है।

उन्होंने याचिका में कोर्ट से यह अनुरोध किया गया है कि अगस्त में कोविड-19 की तीसरी लहर के आने की आशंका को देखते हुए जरूरी हो गया है कि रामदेव के दुष्प्रचार अभियान पर रोक लगाई जाए।जानकारी के अनुसार इस मामले की सुनवाई जस्टिस सी हरि शंकर करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *