यूपी में दूसरे चरण का चुनाव: दूसरे चरण मे 9 जिलों की 55 सीटों पर मतदान जारी, मतदान केंद्रों पर कोविड प्रोटोकॉल सख्ती से लागू करने के निर्देश

यूपी में दूसरे चरण का चुनाव: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान आज शुरू हो गया है। लोग लाइनों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतज़ार कर रहे हैं। इस चरण में 9 जिलों की 55 सीटों पर मतदान होगा। वोट सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक डाले जाएंगे। इस चरण में 2.02 करोड़ मतदाता 69 महिलाओं समेत कुल 586 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। दिन चढ़ने के साथ ही मतदान के गति पकड़ने की उम्मीद है। मतदान केंद्रों पर कोविड प्रोटोकॉल सख्ती से लागू करने के निर्देश हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि 1.08 करोड़ पुरुष, 94 लाख महिला व 1,269 थर्ड जेंडर अपने मत का प्रयोग कर सकते हैं। इस चरण में आज सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, संभल, मुरादाबाद, बरेली, बदायूं और शाहजहांपुर जिले में वोटिंग जारी है। जिन 9 जिलों में आज मतदान है वे पश्चिमी यूपी से लेकर रुहेलखंड तक फैले हैं।  इन जिलों में 12,544 मतदान केंद्र और 23,404 मतदेय स्थल बनाए गए हैं।

मतदान केंद्रों पर कोविड प्रोटोकॉल के पालन के दिशा-निर्देश दिए गए हैं। पर्याप्त मात्रा में सैनिटाइजर, मास्क, ग्लव्स, फेस मास्क, थर्मल स्कैनर, फेस शील्ड, पीपीई किट और साबुन-पानी की व्यवस्था की गई है। आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने दूसरे चरण के मतदान के लिए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि आज प्यार, सौहार्द, भाईचारा और विकास के लिए वोट करें।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को समाचार एजेंसी एएनआई को इंटरव्यू दिया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि पहले चरण के मतदान के बाद साफ है कि भाजपा प्रचंड बहुमत की सरकार बनाएगी। योगी ने कहा कि पहले चरण के मतदान के बाद वोटर्स ने  सपा अध्यक्ष अखिलेश और जयंत चौधरी को ठंडा कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *