असम: असम के मानकाचर स्थित अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ की फायरिंग में बांग्लादेशी तस्कर ढेर, तीन गाय और एक तेज हथियार बरामद

असम: असम के मानकाचर स्थित अंतरराष्ट्रीय सीमा पर  पिछले साल सीमा पर भारी मात्रा में प्रतिबंधित पदार्थों के साथ ही करीब 11 करोड़ के 8,000 मवेशी जब्त किए गए और 117 बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा गया था।

असम के मानकाचर स्थित अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अब फिर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की फायरिंग में एक बांग्लादेशी मवेशी तस्कर की मौके पर ही मौत हो गई। बीएसएफ के अधिकारी के अनुसार यह घटना उस समय हुई जब तस्कर बाड़ के ऊपर से गायों को बांग्लादेशी सीमा में खींचने की कोशिश कर रहे थे।

धुबड़ी सेक्टर में बीएसएफ के डीआईजी जेसी नायक ने कहा, ‘अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात जवानों ने तस्करों को रोकने की कोशिश मगर तस्करों ने जवानों पर हमला कर दिया। बीएसएफ की फायरिंग में एक बांग्लादेशी तस्कर की मौके पर ही मौत हो गई।

भारत की तरफ से 20-25 तस्कर मवेशियों को सीमा पार कराने के मकसद से इकट्ठा हुए थे। करीब इतनी ही संख्या में बांग्लादेश की तरफ तस्कर जुटे थे। उनके अनुसार ये बांस के बने लीवर और क्रेन के जरिये बाड़ के ऊपर से गायों दूसरी तरफ भेजने की कोशिश कर रहे थे। सुरक्षाकर्मियों ने तीन गायों और एक तेज हथियार बरामद किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *