यूपी: शादी समारोह से लौट रही बस पर हाईटेंशन तार गिरने से लगी आग, 25 लोग हुए हादसे का शिकार

गाजीपुर: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में बड़ा दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां बस पर हाईटेंशन तार गिरने से आग लग गई। बस शादी समारोह से लौट रही थी। हादसा मरदह में हुआ है। इस हादसे में कई जिंदा जल गए। खबरों के अनुसार 25 लोग हादसे का शिकार हो गए हैं। अब तक छह लोगों के मारने की बातें अधिकारी कर रहे हैं। बस में 35 से अधिक लोग सवार थे। हालांकि कितने यात्रियों की मौतें हुई हैं, इसको लेकर अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। ये बस शादी समारोह में जा रही थी, तभी रास्ते में बस पर हाईटेंशन तार गिर गया और बस आग की चपेट में आ गई। मौके पर जिले के डीएम और एशपी समेत कई अधिकारी पहुंचे हैं। बस मऊ के कोपागंज से बरात लेकर मरदह के महाहर धाम पर आ रही थी। इस दौरान कच्चे रास्ते से आ रही थी बस के साथ हादसा हो गया।

हादसे का शिकार हुए लोग मऊ जिले के रहने वाले हैं। दरअसल, मऊ के रानीपुर थाना क्षेत्र के खिरिया गांव निवासी नंदू पासवान अपनी बेटी की शादी के लिए गाजीपुर के महाहर धाम जा रहे थे। तभी मरदह थाना क्षेत्र में महाहर धाम के पास बिजली का हाईटेंशन तार इनकी बस पर गिर गया। नंदू पासवान की बेटी की शादी मंदिर में संपन्न होने थी। बस में दुल्हन पक्ष के 50 से 55 लोग सवार थे। दूल्हे पक्ष के लोग भी मंदिर आ गए थे, लेकिन दुल्हन पक्ष के लोगों के पहुंचने से पहले ही ये हादसा हो गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजीपुर में हुए हादसे का संज्ञान लिया है। CM योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना की व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *