राजनीति: आज होगी भाजपा व कांग्रेस की चुनाव समितियों की बैठक, उम्मीदवारों की दूसरी सूची का हो सकता है एलान

लोकसभा चुनाव 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। सभी दलों ने चुनाव प्रचार तेज करने के साथ उम्मीदवारों के नामों सूची जारी करने में जुटे हैं। जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे सभी दलों का तैयारियों को लेकर सिलसिला तेज हो रहा है। इसी बीच खबर आ रही है कि आज आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने वाली है, जिसमें उम्मीदवारों की दूसरी सूची पर मुहर लग सकती है।

भाजपा ने दो मार्च को लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। बताया जा रहा है कि भाजपा उम्मीदवारों की दूसरी सूची मंगलवार को जारी हो सकती है, जिसमें 150 से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवार का एलान हो सकता है।

इधर, कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति भी आज प्रस्तावित बैठक में पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ की स्क्रीनिंग कमेटी की तरफ से भेजे गए उम्मीदवारों के नाम पर मंथन करेगी। इसके बाद बाकी बची सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगाई जा सकती है। फिलहाल लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा से पहले देश में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *